हिमाचल। हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ (एचपीसीए) स्टेडियम में भारत और श्रीलंका के बीच चल रहे तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में श्रीलंका क्रिकेट टीम ने सुरंगा लकमल (4/13) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर भारतीय टीम की पारी को 112 रनों पर ही समेट दिया।  
इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम के लिए धौनी ने सबसे अधिक 65 रन बनाए। इसके अलावा, कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं छू पाया। धोनी की अर्धशतकीय पारी के दम पर भारतीय टीम वनडे प्रारूप में सबसे न्यूनतम पारी के रिकॉर्ड से बच गई। इससे पहले शारजाह में 29 अक्टूबर, 2000 में खेले गए वनडे मैच में श्रीलंका ने ही भारत की पारी 54 रनों पर समेट दी थी। श्रीलंका के लिए लकमल के अलावा, नुवान प्रदीप ने दो विकेट लिए। इसके अलावा, थिसारा परेरा, एंजेलो मैथ्यूज, अकीला धनंजय और सचिथा पाथिराना ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले हिमाचल प्रदेश क्रिकेट संघ (एचपीसीए) स्टेडियम धर्मशाला में खेले जा रहे इस मैच में भारत के खिलाफ टॉस जीतकर श्रीलंका पहले ने गेंदबाजी का फैसला किया। 
 
बता दें भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली को श्रीलंका के साथ होने वाली वनडे और टी-20 सीरीज के लिए आराम दिया गया है। ऐसे में उनके स्थान पर रोहित शर्मा टीम के कप्तान हैं, वहीं श्रीलंका ने उपुल थंरगा के स्थान पर थिसारा परेरा को अपनी टीम की कमान सौंपी है। इस मैच में श्रेयस अय्यर वनडे प्रारूप में पदार्पण कर रहे हैं। उन्हें भारत की अंतिम एकादश में शामिल किया गया है।

टीमें इस प्रकार हैं ...

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल।

श्रीलंका : थिसारा परेरा (कप्तान), उपुल थंरगा, दानुष्का गुणाथिलका, लाहिरू थिरिमाने, एंजेलो मैथ्यूज, असेला गुणारत्ने, निरोशन डिकवेला (विकेटकीपर), सचिथा पाथिराना, सुरंगा लकमल, अकीला धनंजय और नुवान प्रदीप।
Share To:
Next
This is the most recent post.
Previous
Older Post

Post A Comment:

0 comments so far,add yours