बाबरी मस्जिद विध्वंस की 25वीं वर्षगांठ से पहले केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा, राम मंदिर हमारी अस्था का विषय है. राम मंदिर बनना चाहिए और यह बात कोर्ट ने भी कही है कि वहां पर राम मंदिर है, लेकिन जमीन किसकी है यह फैसला होना है. सभी साक्ष्य कोर्ट में पेश हो रहे हैं. एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते 6 दिसंबर पर मैं कोई स्टेटमेंट नहीं दूंगी.
उमा भारती ने कहा, इस देश में यह एक ऐसा मामला है, जिसको समाधान की तरफ ले ही जाना है. समाधान के दो ही रास्ते हैं या तो आपसी बातचीत से हो, या फिर जो सुप्रीम कोर्ट का फैसला हो उसको मान लिया जाए. क्योंकि यह जो मामला है इस बात का नहीं है कि वहां पर राम पैदा हुए थे कि नहीं, सारी लडाई इस बात की है कि वहां राम जन्म भूमि थी.
6 दिसंबर की घटना के बारे में उमा भारती ने कहा, 6 दिसंबर को कोई क्रिकेट खेल नहीं हुआ था. मेरा कुछ बोलना कोर्ट की अवमानना होगी. मैं 5 दिन पहले से ही अयोध्या में मौजूद थी. 1 दिसंबर को मैं वहां पहुंच गई थी और 7 दिसंबर की सुबह तक मैं वहां मौजूद थी. जो कुछ हुआ था खुल्लम खुल्ला हुआ था. मैं तो इस अभियान के साथ कब से जुड़ी हुई थी. 1985 से इस मुद्दे के साथ जुड़ी हुई थी।  
राहुल गांधी के मंदिर जाने पर उमा भारती ने कहा, हिंदू तो सॉफ्ट होता है। जो 33 करोड़ देवी देवताओं को मानता हो, पत्थर, जीव जंतु, नदियों और पहाड़ों का सम्मान करता हो। जहां तक राहुल के मंदिर जाने की बात है तो ये चर्चा का विषय इसलिए बना कि वह पहले नहीं जा रहे थे, अभी जा रहे हैं। उनके जनेऊ पहनने वाली बात तो कांग्रेस के लोगों ने कही है. हमारे यहां तो बहुत से हिंदू जनेऊ को नहीं पहनते हैं. यह तो पहला बयान कांग्रेस के नेताओं की तरफ से आया है.  
राहुल गांधी की रैली में भीड़ आने पर उमा भारती ने कहा, यूपी में भी अखिलेश और राहुल की रैली में बहुत भीड़ आई थी, लेकिन क्या हुआ? इस लिए भीड़ से कोई अंदाजा नहीं लग सकता. राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने पर मुझे कुछ नहीं कहना. यह उनकी पार्टी को करना है.
एक विचारधारा होना चाहिए. कांग्रेस के पास विचारधारा नहीं बची है इसलिए हल्की-फुल्की बातें करनी शुरू कर दी है. मोदी जी की व्यक्तिगत आलोचना करना उनके विरोध की राजनीति को देश स्वीकार नहीं करेगा. कांग्रेस को अपनी विचारधारा बनानी चाहिए थी. देश के लोग यह जानना चाहते हैं कि कांग्रेस हमें यह बताए कि बीजेपी से ज्यादा बेहतर भारत कैसे बना सकते हैं.
Share To:

Post A Comment:

0 comments so far,add yours